goole

Monday, October 1, 2018

ओपो-वीवो को टक्कर देने आ रहा है नोकिया का नॉच वाला फोन, 11 अक्टूबर को लॉन्च होगा नोकिया 7.1 प्लस

 NOKIA 7.1
नोकिया का मालिकाना हक रखने वाली टेक कंपनी एचएमडी ग्लोबल आने वाली 4 अक्टूबर को लंदन में एक ईवेंट का आयोजन करने जा रही है जहां कंपनी अपना आगामी स्मार्टफोन नोकिया 7.1 प्लस लॉन्च करने वाली है। फोन की कीमत स्पेसिफिकेशन्स पुख्ता होने से पहले ही नोकिया फैन इस स्मार्टफोन का इंतजार भारत में भी करने लगे है। स्मार्टफोन यूजर की इस चाह को समझते हुए नोकिया ने भी घोषणा कर दी है कि आने वाली 11 अक्टूबर को नोकिया 7.1 इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया जाएगा।
नोकिया ने 11 अक्टूबर के लॉन्च ईवेंट के लिए मीडिया इन्वाईट भेजने शुरू कर दिए हैं। कंपनी ने हालांकि मीडिया इन्वाईट में फोन के नाम का जिक्र नहीं किया है लेकिन इस बात को पुख्ता माना जा रहा है कि 11 अक्टूबर को लॉन्च होने वाला स्मार्टफोन नोकिया 7.1 प्लस ही होगा। देश में त्यौहारों की शुरूआत नोकिया अपने नए फोन के साथ करने जा रही है। अपने हालिया लॉन्च स्मार्टफोंस की ही तरह कंपनी नोकिया 7.1 प्लस को भी नॉच डिसप्ले पर लॉन्च करेगी।

नोकिया 7.1 प्लस की टेना लिस्टिंग के अनुसार इसे 19:9 आसपेक्ट रेशियो वाली 6.18-इंच की फुल एचडी+ डिसप्ले पर लॉन्च किया जा सकता है। लीक के मुताबिक यह फोन एंडरॉयड वन इंटीग्रेटेड एंडरॉयड 8.1 ओरियो पर पेश किया जाएगा जो 2.2गीगाहट्ज़ आॅक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट पर रन करेगा। इस फोन को 6जीबी रैम के साथ 128जीबी मैमोरी और 4जीबी रैम के साथ 64जीबी की स्टोरेज पर पेश किया जा सकता है।
टेना के अनुसार नोकिया 7.1 प्लस के बैक पैनल पर 12-मेगापिक्सल का प्राइमरी तथा 13-मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा सेंसर दिया जा सकता है। वहीं सेल्फी के लिए इस फोन में 20-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। वहीं पावर बैकअप के लिए फोन में 3,400 एमएएच की बैटरी देखने को मिल सकती है। उम्मीद की जा रही है कि भारत में नोकिया 7.1 को 25,000 रुपये तक की कीमत में लॉन्च किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.